Whatsapp Launch New Features for Stop Fake News Viral ( 2018 )

In this season Whatsapp launch new features for stop fake news viral. So lets read the full article for more information about Whatsapp

Whatsapp has been started of his new features Soon

मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने ‘फॉरवर्ड मैसेज इंडीकेटर’ फीचर की शुरुआत कर दी है. इस फीचर से अब किसी भी यूजर को यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि उसे मिला हुआ मैसेज भेजने वाले ने जेनरेट किया है या किसी और के मैसेज को ही फॉरवर्ड किया गया है.

हाल के दिनों में सोशल मीडिया के जरिए देश में फेक न्यूज और अफवाहें फैलाने के कई मामले देखे गए. वॉट्सऐप भड़काऊ मैसेज और अफवाहें फैलाने को लेकर विवादों में घिरा हुआ है. इसके बाद वॉट्सऐप की ओर से मंगलवार को देशभर के प्रमुख अखबारों में पूरे पेज के विज्ञापन भी दिए गए थे.

Whatsapp launch new features को लेकर दुनिया भर में प्रेस रिलीज जारी :

कंपनी ने अपने नए फीचर को लेकर दुनिया भर में प्रेस रिलीज जारी की है. इसमें कहा गया है कि वॉट्सऐप यूजर को यह पता चल जाएगा कि कौन-कौन से मैसेज उसे फॉरवर्ड किए गए हैं. इससे यूजर को एक-दूसरे के साथ और वॉट्सऐप ग्रुप में बातचीत करने में आसानी होगी. हालांकि, अब भी यह सवाल बना हुआ है कि वॉट्सऐप के इस कदम से फेक न्यूज पर किस हद तक लगाम लगेगी.

This pic of  before message of Whatsapp launch new features 2018.

Whatsapp launch new features started soon for stop fake news viral. What is the Inclued in this features Question of every People ? is a seen Forwarded msg.

हालांकि, इस नई सुविधा से यूजर को यह भी पता चलेगा कि उसके दोस्त या रिश्तेदार द्वारा भेजा गया मैसेज उन्होंने लिखकर भेजा है या कहीं और से आया है. इस फीचर के लिए यूजर को अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप का अपडेटेड वर्जन रखना होगा.

वॉट्सऐप आपकी सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर है :

Whatsapp launch new features of 2018 ( Forwarded )

कंपनी ने कहा, ‘वॉट्सऐप आपकी सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर है. हम आपको फॉरवर्ड किए गए मैसेज को शेयर करने से पहले एक बार सोचने की सलाह देते हैं. इसे फॉरवर्ड करने से बचने के लिए आप एक टच से स्पैम (गलत संदेश) की रिपोर्ट कर सकते हैं या मैसेज भेजने वाले शख्स को ब्लॉक कर सकते हैं.

This pic of  After message Received of Whatsapp launch new features 2018.

Whatsapp launch new features started soon for stop fake news viral. What is the Inclued in this features Question of every People ? is a seen Forwarded msg.

हाल ही में देश के कई इलाकों में वॉट्सऐप पर प्रसारित ‘बच्चा चोरी’ की झूठी खबरों, अफवाहों की वजह से भीड़ के पीट-पीट कर लोगों को जान से मार देने की कई घटनाएं हुई हैं. गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में ऐसी घटनाएं देखने को मिली थीं.

वॉट्सऐप की मदद से फेक न्यूज को फैलाया जाता है सरकार इसे सहन नहीं करेगी :

इस बारे में पिछले हफ्ते सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने वॉट्सऐप से ज्यादा जिम्मेदारी सुनिश्चित करने को कहा था. साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर वॉट्सऐप की मदद से फेक न्यूज को फैलाया जाता है तो सरकार इसे सहन नहीं करेगी.

फेसबुक के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप ने मंगलवार को अपने विज्ञापन में लोगों को झूठी खबरों से बचने की सलाह दी थी. इस विज्ञापन में वॉट्सऐप ने कहा है, ‘हम सब मिलकर फेक न्यूज की समस्या को दूर कर सकते हैं. इसके लिए प्रौद्योगिकी कंपनियों, सरकार और सामुदायिक संगठनों को मिलकर काम करना होगा. अगर आपको कुछ ऐसा दिखाई देता है जो आपको लगता है कि सच नहीं है तो कृपया उसकी रिपोर्ट करें.’

is this features update for stop fake news. ( Whatsapp launch new features )

इस विज्ञापन में वॉट्सऐप ने यूजर्स से अनुरोध किया है कि वे फॉरवर्ड किए गए मैसेज से सावधान रहें, परेशान करने वाली जानकारी पर खुद से सवाल उठाएं, जिस जानकारी पर यकीन करना मुश्किल हो उसकी जांच करें, मैसेज में मौजूद फोटो या वीडियो को ध्यान से देखें, लिंक की जांच करें और मैसेज को सोच समझकर ही शेयर करें.

 

admin

Hey, This is Chirag Dhameliya and i am a part time blogger as a my hobby. But now i am stay in Cinematography line. in free time i post article about technology news, gadgets news and worlds popular news on indiankida. more info to visit my social account page. Thank You.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.